Announcement

Collapse
No announcement yet.

Apple iPhone 5c vs Apple iPhone 4s

Collapse
X
 
  • Filter
  • Time
  • Show
Clear All
new posts

  • Apple iPhone 5c vs Apple iPhone 4s


  • #2
    इस्लामिक स्टेट के खात्मे के लिए ओबामा ने द&#23

    इस्लामिक स्टेट के खात्मे के लिए सीरिया में होंगे हवाई हमले, ओबामा ने दी मंजूरी

    आखिरकार अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पहली बार सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ हवाई हमलों का आदेश दे दिया है। ओबामा ने कहा कि आईएसआईएस सुन्नी आतंकी संगठन के खात्मे के लिए इराक में और भी ज्यादा तेज हमले किए जाएंगे।

    9/11 आतंकी हमले की बरसी पर देश को संबोधित करते हुए ओबामा ने कहा कि आईएस के खिलाफ रणनीति बना ली गई है। ऐसे कोई भी संगठन, जो भविष्य में अमेरिका के लिए खतरा बनेगा, उसे नेस्तनाबूत कर दिया जाएगा। ओबामा ने अमेरिकी जनता को भरोसा दिलाया कि वह एक बार फिर से इराक जंग में फसेंगे, लेकिन वहां आतंकी नेटवर्क को ध्वस्त करेंगे। उन्होंने कहा कि सीरिया में आईएस तेजी से उभर रहा है और वह अमेरिका के लिए खतरा है। ओबामा सेना की मदद के लिए 475 अमेरिकी सैन्य सलाहकारों को इराक भेजेंगे। उनका मकसद इराक जंग को दोबारा शुरू करना नहीं होगा। इससे उलटा अमेरिका को ही नुकसान होगा।

    व्हाइट हाउस से दिए 13 मिनट में भाषण में ओबामा ने पहली बार सीरिया में हमले का आदेश दिया। बात दें, सीरिया बीते तीन सालों से गृहयुद्ध में फंसा हुआ है। वहां राष्ट्रपति बशर अल-असद की सेना और विद्रोहियों के बीच संघर्ष जारी है। विद्रोही असद के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।
    यह आश्चर्य की बात है कि बीते साल राष्ट्रपति असद द्वारा जनता पर रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल के बाद ओबामा ने उन्हें सबक सिखाने के लिए सैन्य कार्रवाई की चेतावनी दी थी। लेकिन अब स्थितियां बदल गई हैं।

    Comment

    Working...
    X