Announcement

Collapse
No announcement yet.

अमरनाथ यात्रा खबर

Collapse
X
 
  • Filter
  • Time
  • Show
Clear All
new posts

  • अमरनाथ यात्रा खबर

    अमरनाथ यात्रा के रूट में पड़ने वाले बालटाल इलाके में हिंसक झड़प की खबर है. शुक्रवार सुबह बालटाल में भंडारा लगाने वालों और किराए पर खच्चर चलाने वालों के बीच हिंसक संघर्ष हुआ, जिसके बाद से इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है.

    दरअसल, इस हिंसक झड़प की शुरुआत गुरुवार रात को हुई. रात 10.30 बजे यात्रियों की सुविधा के लिए लगने वाले भंडारों के मालिकों और खच्चरों के मालिक के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई. देखते ही देखते मामला हाथापाई तक पहुंच गया. इस दौरान एक खच्चर वाले की संदिग्ध हालत में मौत गई. स्थानीय लोगों का आरोप है कि लंगर में काम करने वाले एक रसोइये ने कुपवाड़ा इलाके के नैयब खान की चाकू गोदकर हत्या कर दी.

    साथी की मौत से नाराज खच्चर वालों ने शुक्रवार सुबह 8.30 बजे 3 भंडारा कैंप में आग लगा दी. कैंप में रखी कुर्सियों को तोड़ डाला. दोनों गुट के बीच रुक-रुककर पत्थरबाजी भी हो रही है. स्थानीय पुलिस, सीआरपीएफ और बीएसएफ के जवान स्थिति पर काबू पाने में जुटे हैं. इस हिंसक झड़प के कारण तीर्थ यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.सामान्य स्थिति बनने तक यात्रा को रोक दिया गया है.

  • #2
    अमरनाथ यात्रा के लिए 27वां जत्था रवाना

    जम्मू से आज सुबह अमरनाथ गुफा के लिए श्रद्धालुओं का 27वां जत्था रवाना हो गया है। श्रद्धालुओं के जत्थे को कड़ी सुरक्षा मुहैया कराई गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस जत्थे में 1,443 तीर्थयात्री शामिल हैं।
    यह काफिला जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से सुबह 4 बजकर 10 मिनट पर 37 वाहनों सहित रवाना हुआ। जत्थे में 938 पुरुष, 389 महिलाएं और 12 बच्चे शामिल हैं।

    काफिला जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर कुद को पार कर चुका है और शाम तक बालटाल और पहलगाम आधार शिविर पहुंच जाएगा।

    आज के जत्थे के साथ ही जम्मू आधार शिविर से अमरनाथ के लिए रवाना तीर्थयात्रियों की संख्या अब तक 48,160 तक पहुंच चुकी है।
    I Love this Forum

    Comment

    Working...
    X