Announcement

Collapse
No announcement yet.

क्या यही है अब धौनी और टीम इंडिया की आखिरी उ&#

Collapse
X
 
  • Filter
  • Time
  • Show
Clear All
new posts

  • क्या यही है अब धौनी और टीम इंडिया की आखिरी उ&#

    टीम इंडिया ने इंग्लैंड पहुंचकर पहले टेस्ट में कड़ी टक्कर दी जबकि दूसरे लॉ‌र्ड्स पर हुए दूसरे टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दर्ज की लेकिन तीसरे और चौथे टेस्ट में टीम पूरी तरह से ढेर हो गई। ऐसा कहीं से भी नहीं लगा कि यही वही टीम है जिसने लॉ‌र्ड्स पर मेजबान टीम को पस्त किया था..लेकिन अगर चर्चा लॉ‌र्ड्स टेस्ट की हो रही है तो एक और चीज की चर्चा जाहिर है, तो क्या यही वो चीज है जो भारतीय टीम को पांचवें टेस्ट में दोबारा पटरी पर ला सकती है, क्या यही होगी धौनी की आखिरी उम्मीद?

    - लौट आओ..:

    'लौट आओ'..जाहिर है कि हार से त्रस्त पूरी टीम इंडिया इस समय इशांत शर्मा से यही कह रही होगी। लॉ‌र्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में 74 रन देकर 7 विकेट लेते हुए शानदार प्रदर्शन करने वाले इशांत शर्मा ने भारत को 95 रन से एतिहासिक जीत दिलाई थी लेकिन फिर इशांत चोटिल हुए और अगले दोनों टेस्ट मैचों में उनकी गैरमौजूदगी का गहरा असर दिखाई दिया। नतीजतन टीम इंडिया तीसरा और चौथा टेस्ट हार गया और सीरीज में 1-0 से आगे रहने के बाद अब वे 1-2 से पिछड़ चुके हैं। पिछले दोनों टेस्ट मैचों में भारतीय गेंदबाजी पूरी तरह से पस्त नजर आई। ऐसी पिचें जहां पर मोइन अली जैसा काम चलाऊ गेंदबाज रातों रात स्टार स्पिनर बन गया और जहां स्टुअर्ट ब्रॉड ने अकेले दम पर पूरी भारतीय टीम को ढेर कर दिया, ऐसे में इशांत की मौजूदगी टीम पर अच्छा प्रभाव डाल सकती थी लेकिन ये नहीं हो सका। वैसे, सिर्फ इशांत की गेंदबाजी से ज्यादा असर नहीं पड़ेगा क्योंकि भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो भी जारी है। अगर इशांत की गेंदबाजी का फायदा उठाना है तो बल्लेबाजों को भी अपना भरपूर योगदान देना ही होगा।

    - अच्छी खबर:

    ताजा चर्चाएं तो अच्छी खबर की ओर ही इशारा कर रही हैं। खबरों के मुताबिक इशांत अभ्यास सत्र के दौरान जमकर गेंदबाजी कर रहे हैं और शुक्रवार से शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट के लिए उनके फिट हो जाने की पूरी उम्मीद है। अगर इशांत फिट होकर लौटने में सफल रहते हैं तो जाहिर तौर पर अब तक प्रभाव छोड़ पाने में असफल रहने वाले गेंदबाज पंकज सिंह को बाहर बैठना पड़ेगा। अब कप्तान धौनी से लेकर टीम मैनेजमेंट और खिलाड़ी इस समय सिर्फ और सिर्फ इशांत की फिटनेस पर नजर गढ़ाए बैठे होंगे क्योंकि अगर सीरीज बराबरी पर खत्म करनी है और शर्मनाक अंदाज में खिताब हारने से बचना है तो इस गेंदबाज की वापसी जरूरी है।
    Last edited by Parveen Komal; 08-14-2014, 11:55 AM.
Working...
X